10 डी इन्फ्यूजन
10 डी इन्फ्यूजन

10 डी इन्फ्यूजन

medicineDetail.prescriptionRequired
bottle of 500 ml Infusion
medicineDetail.manufacturer: क्लेरिस लाइफसाइंसेज लिमिटेड
medicineDetail.composition: डेक्सट्रोज

searchResult.mrp: ₹140 ₹126

medicineDetail.shippingServiceMsg

medicineDetail.similarMed

डेक्सट्रोज 10% इन्फ्यूजन

bottle of 500 ml Infusion
बैक्सटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड
डेक्सट्रोज (10% w/v)

searchResult.mrp:
₹31 ₹28

medicineDetail.introduction

10 डी इन्फ्यूजन

10 डी इन्फ्यूजन medicineDetail.introductionTo

10 डी इन्फ्यूजन एक स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर की देखरेख में दिया जाना चाहिए। यदि आपको इस इंजेक्शन से कोई ज्ञात एलर्जी है तो आपको इसे नहीं लेना चाहिए। आपका डॉक्टर आपके रक्तचाप की जाँच कर सकता है और आपको इस इंजेक्शन का उपयोग करते समय नियमित रूप से रक्त परीक्षण करवाने के लिए कह सकता है।

सबसे आम साइड इफेक्ट्स में इंजेक्शन साइट की प्रतिक्रियाएं जैसे दर्द, सूजन और लालिमा शामिल हैं। अगर आप गर्भवती हैं या किडनी या लीवर की बीमारियों से पीड़ित हैं तो अपने डॉक्टर को सूचित करें। स्तनपान कराने वाली माताओं के मामले में, इस इंजेक्शन का उपयोग सावधानी के साथ किया जाना चाहिए और जब तक मां का इलाज पूरा नहीं हो जाता और इस इंजेक्शन की सामग्री शरीर से समाप्त नहीं हो जाती तब तक स्तनपान कराने की सलाह दी जानी चाहिए।

10 डी इन्फ्यूजन medicineDetail.uses

आघात के बाद अल्पकालिक द्रव प्रतिस्थापन

10 डी इन्फ्यूजन

medicineDetail.sideEffects

  • इंजेक्शन साइट प्रतिक्रियाएं (दर्द, सूजन, लाली)

10 डी इन्फ्यूजन medicineDetail.safetyAdvice

medicineDetail.adviceTxt

  • medicineDetail.highRisk
  • medicineDetail.moderateRisk
  • medicineDetail.safe

शराब

यह पता नहीं है कि 10 डी इन्फ्यूजन के साथ शराब का सेवन करना सुरक्षित है या नहीं। कृपया अपने डॉक्टर से सलाह लें।

गर्भावस्था

गर्भावस्था के दौरान 10 डी इन्फ्यूजन का इस्तेमाल करना असुरक्षित हो सकता है. हालांकि मनुष्यों में सीमित अध्ययन हैं, जानवरों के अध्ययन ने विकासशील बच्चे पर हानिकारक प्रभाव दिखाया है। आपका डॉक्टर आपको इसे निर्धारित करने से पहले लाभों और किसी भी संभावित जोखिम का वजन करेगा। कृपया अपने डॉक्टर से सलाह लें।

medicineDetail.readMore

स्तनपान

स्तनपान के दौरान सावधानी के साथ 10 डी इन्फ्यूजन का इस्तेमाल किया जाना चाहिए। स्तनपान तब तक किया जाना चाहिए जब तक कि मां का इलाज पूरा न हो जाए और उसके शरीर से दवा समाप्त न हो जाए।

medicineDetail.readMore

ड्राइविंग

यह पता नहीं है कि 10 डी इन्फ्यूजन का असर गाड़ी चलाने की क्षमता पर पड़ता है या नहीं. यदि आप किसी ऐसे लक्षण का अनुभव करते हैं जो आपकी ध्यान केंद्रित करने और प्रतिक्रिया करने की क्षमता को प्रभावित करता है तो गाड़ी न चलाएं।

medicineDetail.readMore

गुर्दा

गुर्दे की बीमारी से पीड़ित मरीजों के लिए 10 डी इन्फ्यूजन का इस्तेमाल संभवतः असुरक्षित हो सकता है अतः इसके सेवन से परहेज करें. कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।<BR> गुर्दे की हानि वाले रोगियों में सावधानी बरतने की सलाह दी जानी चाहिए।

medicineDetail.readMore

जिगर

लीवर से जुड़ी बीमारी से पीड़ित मरीज सावधानी के साथ 10 डी इन्फ्यूजन का इस्तेमाल करें. 10 डी इन्फ्यूजन की खुराक को कम या ज्यादा करना पड़ सकता है. कृपया अपने डॉक्टर से सलाह लें।

medicineDetail.readMore