कार्सिडोक्स 200mg कैप्सूल
कार्सिडोक्स 200mg कैप्सूल

कार्सिडोक्स 200mg कैप्सूल

medicineDetail.prescriptionRequired
strip of 6 capsules
medicineDetail.manufacturer: सन फार्मास्युटिकल इंडस्ट्रीज लिमिटेड
medicineDetail.composition: डोक्सीफ्लुरिडाइन

searchResult.mrp: ₹254 ₹229

medicineDetail.shippingServiceMsg

medicineDetail.faqFull (medicineDetail.faqs)

medicineDetail.video

medicineDetail.commingSoon

सवाल। कार्सिडॉक्स कैसे काम करता है?

कार्सिडॉक्स डीएनए के निर्माण और आरएनए के कार्य को रोककर कार्य करता है। इस प्रकार, यह कैंसर कोशिका के विकास को दबा देता है।

medicineDetail.video

medicineDetail.commingSoon

सवाल। क्या कार्सिडोक्स सुरक्षित है?

Carcidox के कई दुष्प्रभाव हैं, जिनमें से कुछ गंभीर हो सकते हैं। कृपया इसके उपयोग के संबंध में अपने चिकित्सक की सलाह का पालन करें

medicineDetail.introduction

कार्सिडोक्स 200mg कैप्सूल

कार्सिडोक्स 200mg कैप्सूल medicineDetail.introductionTo

कार्सिडोक्स 200mg कैप्सूल को खाने के साथ या बिना खाए लिया जा सकता है, लेकिन इसका ज्यादा से ज्यादा फायदा पाने के लिए इसे रोजाना एक ही समय पर लेना बेहतर होता है. आपका डॉक्टर तय करेगा कि कौन सी खुराक आवश्यक है और आपको इसे कितनी बार लेने की आवश्यकता है। यह इस बात पर निर्भर करेगा कि आपके लिए क्या इलाज किया जा रहा है और समय-समय पर बदल सकता है। आपको इसे ठीक वैसे ही लेना चाहिए जैसे आपके डॉक्टर ने सलाह दी है। इसे गलत तरीके से लेना या बहुत अधिक लेना बहुत गंभीर दुष्प्रभाव पैदा कर सकता है। आपको लाभ देखने या महसूस करने में कई सप्ताह या महीने लग सकते हैं लेकिन जब तक आपका डॉक्टर आपको नहीं बताता तब तक इसे लेना बंद न करें।

इस दवा के सबसे आम साइड इफेक्ट्स में मतली, उल्टी, कमजोरी, भूख न लगना और बालों का झड़ना शामिल हैं। यह दवा आपके रक्त में रक्त कोशिकाओं की संख्या (लाल रक्त और सफेद रक्त कोशिकाओं में कमी) को कम कर सकती है, जिससे संक्रमण की संभावना बढ़ जाती है। हृदय, यकृत और रक्त में यूरिक एसिड के स्तर के साथ-साथ आपकी रक्त कोशिकाओं की जांच के लिए नियमित रक्त परीक्षण की आवश्यकता होती है।

इसे लेने से पहले, अपने चिकित्सक को बताएं कि क्या आपको हृदय रोग, यकृत या गुर्दे की समस्या है या संक्रमण के इलाज के लिए कोई दवा ले रहे हैं। कई अन्य दवाएं इस दवा को प्रभावित या प्रभावित कर सकती हैं, इसलिए अपने चिकित्सक को उन सभी दवाओं के बारे में बताएं जिनका आप उपयोग कर रहे हैं। गर्भावस्था के दौरान या स्तनपान के दौरान इस दवा की सिफारिश नहीं की जाती है। गर्भावस्था से बचने के लिए उपचार के दौरान पुरुषों और महिलाओं दोनों द्वारा प्रभावी गर्भनिरोधक का उपयोग महत्वपूर्ण है।

कार्सिडोक्स 200mg कैप्सूल medicineDetail.uses

कैंसर

कार्सिडोक्स 200mg कैप्सूल

medicineDetail.benefits

  • Treats various types of cancer by inhibiting the growth and multiplication of cancer cells.
  • Plays a crucial role in combination chemotherapy, enhancing overall treatment efficacy.

कार्सिडोक्स 200mg कैप्सूल

medicineDetail.sideEffects

  • जी मिचलाना
  • उल्टी
  • दुर्बलता
  • भूख में कमी
  • संक्रमण का बढ़ा खतरा
  • बाल झड़ना
  • दस्त
  • रक्त कोशिकाओं में कमी (लाल कोशिकाएं, सफेद कोशिकाएं और प्लेटलेट्स)
  • मुंह में अल्सर
  • उंगलियों/पैरों पर छाले

कार्सिडोक्स 200mg कैप्सूल medicineDetail.safetyAdvice

medicineDetail.adviceTxt

  • medicineDetail.highRisk
  • medicineDetail.moderateRisk
  • medicineDetail.safe

शराब

यह ज्ञात नहीं है कि कार्सिडोक्स 200mg कैप्सूल के साथ शराब का सेवन करना सुरक्षित है या नहीं। कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

गर्भावस्था

गर्भावस्था के दौरान कार्सिडोक्स 200mg कैप्सूल के इस्तेमाल से जुड़ी कोई जानकारी नहीं है. कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

स्तनपान

स्तनपान के दौरान Carcidox 200mg Capsule के उपयोग पर कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

ड्राइविंग

यह पता नहीं है कि कार्सिडोक्स 200mg कैप्सूल का असर गाड़ी चलाने की क्षमता पर पड़ता है या नहीं. यदि आप किसी ऐसे लक्षण का अनुभव करते हैं जो आपकी ध्यान केंद्रित करने और प्रतिक्रिया करने की क्षमता को प्रभावित करता है तो गाड़ी न चलाएं।

medicineDetail.readMore

गुर्दा

ऐसे मरीज जिन्हें किडनी से जुड़ी कोई बीमारी है, उनके कार्सिडोक्स 200mg कैप्सूल के इस्तेमाल से जुड़ी जानकारी बहुत कम है. कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

medicineDetail.readMore

जिगर

ऐसे मरीज जिन्हें लीवर से जुड़ी कोई बीमारी है, उनके कार्सिडोक्स 200mg कैप्सूल के इस्तेमाल से जुड़ी जानकारी बहुत कम है. कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

medicineDetail.readMore