हेडेन्सा ऑइंटमेंट
हेडेन्सा ऑइंटमेंट

हेडेन्सा ऑइंटमेंट

medicineDetail.prescriptionRequired
tube of 40 gm Ointment
medicineDetail.manufacturer: डॉलर
medicineDetail.composition: लैनोलिन + लिडोकेन/लिग्नोकेन + मेन्थॉल + थायमोल
#skin&haircare

searchResult.mrp: ₹148 ₹126 Get 15% discount

Inclusive of all taxes

This offer price is valid on orders above ₹850.

medicineDetail.shippingServiceMsg

medicineDetail.faqFull (medicineDetail.faqs)

क्या बवासीर की क्रीम काम करती है?

एक स्थानीय संवेदनाहारी युक्त ओवर-द-काउंटर बवासीर क्रीम अस्थायी रूप से दर्द को शांत कर सकती है। विच हेज़ल वाइप्स (टक्स) सुखदायक होते हैं और इनका कोई हानिकारक प्रभाव नहीं होता है। कुछ मिनटों के लिए गुदा क्षेत्र पर रखा गया एक छोटा आइस पैक भी दर्द और सूजन को कम करने में मदद कर सकता है।

medicineDetail.readMore

पाइलेक्स मरहम कैसे काम करता है?

क्रिया: बवासीर (बवासीर) का मुकाबला करता है: पाइलेक्स ढेर द्रव्यमान को सिकोड़ता है, रक्तस्राव को नियंत्रित करता है और सूजन वाली त्वचा और श्लेष्म झिल्ली को ठीक करता है। दवा मलाशय से रक्तस्राव, दर्द, खुजली से रोगसूचक राहत प्रदान करती है और बवासीर से जुड़ी पुरानी कब्ज को ठीक करती है।

medicineDetail.readMore

पाइल्स रोग क्या हैं?

पाइल्स ऊतक और शिराओं का संग्रह है जो सूजन और सूज जाते हैं। बवासीर का आकार भिन्न हो सकता है, और वे गुदा के अंदर या बाहर पाए जाते हैं। बवासीर पुरानी कब्ज, पुराने दस्त, भारी वजन उठाने, गर्भावस्था या मल त्याग करते समय तनाव के कारण होता है।

एनोवेट क्रीम किसके लिए प्रयोग किया जाता है?

एनोवेट क्रीम में बेक्लोमीथासोन, लिडोकेन/लिग्नोकेन और फेनलेफ्राइन का संयोजन होता है। एनोवेट क्रीम का उपयोग बवासीर और उसके जैसे अन्य रोगों में दर्द और रक्तस्राव को दूर करने के लिए किया जाता है। ढेर हैं। यदि आप अपने बवासीर का इलाज नहीं करवाते हैं, तो इससे जलन, रक्तस्राव और कई अन्य जटिलताएँ हो सकती हैं।

medicineDetail.readMore

डॉक्सिप्रोक्ट किसके लिए प्रयोग किया जाता है?

डॉक्सिप्रोक्ट <sup>®</sup> मलहम। डॉक्सिप्रोक्ट ऑइंटमेंट का उपयोग सभी रक्तस्रावी डिग्री के लिए किया जाता है: पहली और दूसरी डिग्री में कैल्शियम डोबेसिलेट के इलाज के लिए और तीसरी और चौथी डिग्री में सर्जरी के लिए सहायक के रूप में।

हेडेन्सा मरहम क्या है?

Hadensa मरहम बवासीर (बवासीर), गुदा विदर या गुदा नालव्रण के उपचार के लिए प्रयोग किया जाता है। यह खुजली और दर्द से भी राहत देता है और प्रभावित क्षेत्र में रक्तस्राव या सूजन को कम करता है। इसमें प्रमुख तत्व के रूप में लिग्नोकेन, मेन्थॉल और थायमोल होते हैं जो प्रभावी रूप से दर्द से राहत देते हैं और ठंडक देते हैं।

medicineDetail.readMore

आप पाइलेक्स मरहम कब लगाते हैं?

एप्लीकेटर की मदद से आंत्र को खाली करने से पहले और बाद में लगाएं। एप्लीकेटर को साबुन और गर्म पानी से अच्छी तरह धो लें और दोबारा इस्तेमाल के लिए इसे सूखा रखें। सर्वोत्तम परिणाम के लिए, हमेशा संयोजन में पाइलेक्स टैबलेट और पाइलेक्स मलहम की सिफारिश की जाती है।

बवासीर के लिए कौन सा एंटीबायोटिक सबसे अच्छा है?

एक एंटीबायोटिक, जैसे कि डॉक्सीसाइक्लिन (डॉक्सटेरिक), का उपयोग एक संक्रमित बवासीर या संक्रमित ऊतक के इलाज के लिए किया जाता है जो एक बवासीर को हटाने की प्रक्रिया के कारण होता है। पेरिटोनिटिस के लिए निर्धारित एंटीबायोटिक्स में सेफेपाइम (मैक्सिपाइम) और इमिपेनेम (प्राइमैक्सिन) शामिल हैं।

medicineDetail.readMore

बवासीर के लिए कौन से फल अच्छे हैं?

रहिला। एक मध्यम नाशपाती में लगभग 6 ग्राम फाइबर होता है, जो आपके दैनिक फाइबर की जरूरत का 22% है (11, 35)। इस फल को छिलके के साथ अवश्य खाएं, क्योंकि इसमें ढेर सारे बवासीर को दूर करने वाले फाइबर पाए जाते हैं।

बवासीर के लिए कौन सा मरहम सबसे अच्छा है?

एनोवेट क्रीम एक संयोजन दवा है जिसका इस्तेमाल बवासीर (बवासीर) के इलाज के लिए किया जाता है। यह गुदा क्षेत्र में इस समस्या से पीड़ित लोगों में मल के गुजरने से जुड़े दर्द, सूजन, खुजली और परेशानी से राहत देता है।

क्या बवासीर दूर हो जाएगी?

बवासीर (बवासीर) आपके नीचे (गुदा) के अंदर और आसपास गांठ होती है। वे अक्सर कुछ दिनों के बाद अपने आप ठीक हो जाते हैं। ऐसी चीजें हैं जो आप बवासीर के इलाज और रोकथाम के लिए कर सकते हैं।

medicineDetail.similarMed

Hadensa Ointment 20gm

tube of 20 gm Ointment
डॉलर
लैनोलिन (100% w/w) + लिडोकेन/लिग्नोकेन (1% w/w) + मेन्थॉल (1% w/w) + थायमोल (0.5% w/w)

searchResult.mrp:
₹100 ₹90

medicineDetail.introduction

हेडेन्सा ऑइंटमेंट

हेडेन्सा ऑइंटमेंट medicineDetail.introductionTo

हैडेन्सा ऑइंटमेंट का उपयोग आपके डॉक्टर द्वारा सलाह के अनुसार खुराक और अवधि में किया जाना चाहिए। इस दवा का उपयोग करने से पहले अपने हाथ धो लें। उपयोग करने से पहले निर्देशों के लिए लेबल की जांच करने की सलाह दी जाती है। यह केवल बाह्य उपयोग के लिए है।

इस दवा का उपयोग अनुशंसित खुराक से अधिक न करें। अगर आपको इस दवा से एलर्जी है तो अपने डॉक्टर को सूचित करें। इस दवा का कम से कम या कोई साइड इफेक्ट नहीं है।

हालांकि, यदि आप लंबे समय तक दाने या खुजली या किसी अन्य लक्षण का अनुभव करते हैं जो आपको लगता है कि इस दवा के कारण हैं, तो कृपया अपने डॉक्टर को सूचित करें। अगर आप गर्भवती हैं या किसी अन्य बीमारी से पीड़ित हैं तो अपने डॉक्टर को सूचित करें। यह दवा स्तनपान कराने वाली माताओं में उपयोग करने के लिए सुरक्षित है।

हेडेन्सा ऑइंटमेंट medicineDetail.uses

धन

हेडेन्सा ऑइंटमेंट

medicineDetail.benefits

  • हैडेन्सा ऑइंटमेंट दवाओं से मिलकर बना है जो प्लाज़ (बवासीर) में हीलिंग को बढ़ावा देता है. मेन्थॉल, इस दवा का एक सक्रिय संघटक, बवासीर के कारण होने वाले दर्द, सूजन, जलन या खुजली जैसे लक्षणों को कम करने के लिए शीतलन प्रभाव देता है। इसमें एक सुन्न करने वाला एजेंट होता है जो मल को आसानी से पास करने में मदद करता है। यह गुदा क्षेत्र में किसी भी संक्रमण को रोकता है और तेजी से ठीक होने में मदद करता है।<br> अधिकतम लाभ प्राप्त करने के लिए हमेशा निर्धारित दवा का उपयोग करें। सुनिश्चित करें कि मसालेदार, तेल युक्त भोजन से बचें और पाचन में सहायता के लिए फाइबर का भरपूर सेवन करें और शीघ्र स्वास्थ्य लाभ सुनिश्चित करें।

हेडेन्सा ऑइंटमेंट

medicineDetail.sideEffects

  • सीमित डेटा उपलब्ध

हेडेन्सा ऑइंटमेंट medicineDetail.safetyAdvice

medicineDetail.adviceTxt

  • medicineDetail.highRisk
  • medicineDetail.moderateRisk
  • medicineDetail.safe

शराब

कोई इंटरैक्शन नहीं मिला/स्थापित नहीं हुआ

गर्भावस्था

गर्भावस्था के दौरान हैडेनसा ऑइंटमेंट के इस्तेमाल से जुड़ी कोई जानकारी नहीं है. कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

स्तनपान

हैडेनसा ऑइंटमेंट को स्तनपान के दौरान इस्तेमाल करना संभवतः सुरक्षित है. सीमित मानव डेटा से पता चलता है कि दवा बच्चे के लिए किसी भी महत्वपूर्ण जोखिम का प्रतिनिधित्व नहीं करती है।

medicineDetail.readMore

ड्राइविंग

कोई सहभागिता नहीं मिली/स्थापित नहीं हुई

गुर्दा

कोई इंटरैक्शन नहीं मिला/स्थापित नहीं हुआ

जिगर

कोई सहभागिता नहीं मिली/स्थापित नहीं हुई