मैलेथर 40mg इन्जेक्शन
मैलेथर 40mg इन्जेक्शन

मैलेथर 40mg इन्जेक्शन

medicineDetail.prescriptionRequired
vial of 2 ml Injection
medicineDetail.manufacturer: यूनिक्योर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड
medicineDetail.composition: आर्टीमेडर

searchResult.mrp: ₹75 ₹68

medicineDetail.shippingServiceMsg

medicineDetail.faqFull (medicineDetail.faqs)

medicineDetail.video

medicineDetail.commingSoon

सवाल। आर्टीमेडर ल्यूमफैंट्रिन कैसे काम करता है?

Artemether और lumefantrine मिलकर प्लास्मोडियम फाल्सीपेरम नामक मलेरिया परजीवी को मारकर काम करते हैं।

medicineDetail.video

medicineDetail.commingSoon

सवाल। आर्टीमेडर कितना प्रभावी है?

आपके डॉक्टर द्वारा सुझाए गए विशेष रोग की स्थिति के लिए निर्धारित खुराक पर आर्टेमथर प्रभावी हैem

medicineDetail.video

medicineDetail.commingSoon

सवाल। मैलेथर 40एमजी इंजेक्शन (Malether 40mg Injection) कैसे प्रशासित किया जाता है?

मैलेथर 40एमजी इंजेक्शन (Malether 40mg Injection) एक प्रशिक्षित स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर या केवल एक डॉक्टर की देखरेख में प्रशासित किया जाना चाहिए और स्वयं प्रशासित नहीं होना चाहिए। खुराक उस स्थिति पर निर्भर करेगा जिसका आप इलाज कर रहे हैं और यह आपके डॉक्टर द्वारा तय किया जाएगा। मैलेथर 40mg इन्जेक्शन से अधिकतम लाभ पाने के लिए अपने डॉक्टर के निर्देशों का ध्यानपूर्वक पालन करें.

medicineDetail.readMore

medicineDetail.video

medicineDetail.commingSoon

सवाल। क्या मैलेथर 40mg इंजेक्शन का इस्तेमाल सुरक्षित है?

यदि आपके डॉक्टर द्वारा सलाह दी गई खुराक और अवधि में प्रयोग किया जाता है तो मैलेथर 40mg इंजेक्शन सुरक्षित है। इसे बिल्कुल निर्देशित के रूप में लें और किसी भी खुराक को न छोड़ें। अपने डॉक्टर के निर्देशों का ध्यानपूर्वक पालन करें और अपने चिकित्सक को बताएं कि क्या कोई दुष्प्रभाव आपको परेशान करता है।

medicineDetail.readMore

medicineDetail.video

medicineDetail.commingSoon

सवाल। आर्टीमेडर ल्यूमफैंट्रिन/आर्टीमेडर इंजेक्शन किसके लिए प्रयोग किया जाता है?

इसका उपयोग सीधी मलेरिया के इलाज के लिए किया जाता है। मरीजों को इसके उपयोग के संबंध में डॉक्टर की सलाह का पालन करना चाहिए

medicineDetail.video

medicineDetail.commingSoon

सवाल। मैलेथर 40mg इन्जेक्शन से इलाज शुरू करने से पहले मुझे अपने डॉक्टर से क्या कहना चाहिए?

मैलेथर 40एमजी इंजेक्शन (Malether 40mg Injection) के साथ इलाज शुरू करने से पहले, अगर आपके पास कोई अन्य स्वास्थ्य स्थितियां जैसे कि किडनी या दिल से संबंधित समस्याएं हैं तो अपने डॉक्टर को सूचित करें। ऐसा इसलिए है क्योंकि कुछ चिकित्सीय स्थितियां आपके उपचार को प्रभावित कर सकती हैं और आपको खुराक में बदलाव की भी आवश्यकता हो सकती है। इसके अलावा, अपने चिकित्सक को उन सभी अन्य दवाओं के बारे में बताएं जो आप ले रहे हैं क्योंकि वे इस दवा को प्रभावित या प्रभावित कर सकती हैं। यदि आप गर्भवती हैं या स्तनपान करा रही हैं तो अपने डॉक्टर को सूचित करें।

medicineDetail.readMore

medicineDetail.video

medicineDetail.commingSoon

सवाल। मैलेथर 40एमजी इंजेक्शन (Malether 40mg Injection) का उपयोग नहीं करना चाहिए?

मैलेथर 40एमजी इंजेक्शन (Malether 40mg Injection) का उपयोग उन रोगियों से बचा जाना चाहिए जिन्हें मैलेथर 40एमजी इंजेक्शन (Malether 40mg Injection) या इसके किसी भी घटक से एलर्जी है। हालांकि, अगर आपको किसी एलर्जी की जानकारी नहीं है या आप पहली बार मैलेथर 40mg इन्जेक्शन का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो अपने डॉक्टर से सलाह लें.

medicineDetail.readMore

medicineDetail.similarMed

फाल्सीथर 40mg इन्जेक्शन

vial of 1 ml Injection
सिप्ला लिमिटेड
आर्टीमेडर (40mg)

searchResult.mrp:
₹186 ₹167

medicineDetail.introduction

मैलेथर 40mg इन्जेक्शन

मैलेथर 40mg इन्जेक्शन medicineDetail.introductionTo

मैलेथर 40एमजी इंजेक्शन (Malether 40mg Injection) एक स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर द्वारा इंजेक्शन के रूप में दिया जाता है। कृपया स्वयं प्रशासन न करें। यह उन मामलों में दिया जाता है जहां मौखिक प्रशासन संभव नहीं है।

कुछ लोगों को इस दवा के साइड इफेक्ट के रूप में सिरदर्द, चक्कर आना, मांसपेशियों में दर्द और जोड़ों में दर्द का अनुभव हो सकता है। आप दर्द, सूजन, या लालिमा जैसी कुछ इंजेक्शन साइट प्रतिक्रियाओं को भी देख सकते हैं। कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें यदि ये दुष्प्रभाव लंबे समय तक बने रहते हैं। मलेरिया परजीवियों की उपस्थिति का पता लगाने के लिए 4 सप्ताह तक सप्ताह में एक बार रक्त परीक्षण के साथ आपकी निगरानी की जा सकती है।

मैलेथर 40mg इन्जेक्शन medicineDetail.uses

मलेरिया

मैलेथर 40mg इन्जेक्शन

medicineDetail.benefits

  • मैलेथर 40mg इन्जेक्शन एक मलेरिया रोधी दवा है और इसका उपयोग मलेरिया के इलाज के लिए किया जाता है, जो एक गंभीर या जानलेवा बीमारी है जो एक परजीवी द्वारा फैलती है जो संक्रमित मच्छरों के काटने से मानव शरीर में प्रवेश करती है। यह परजीवी पैदा करने वाले संक्रमण को मारता है और संक्रमण को और फैलने से रोकता है। इसे केवल बताए अनुसार ही लें और इस दवा के साथ कोई भी अन्य दवाइयाँ लेने से बचें (जब तक कि डॉक्टर द्वारा सलाह न दी जाए) क्योंकि वे इस दवा के अवशोषण को प्रभावित कर सकती हैं। अपने चिकित्सक से परामर्श के बिना किसी अन्य स्थिति के इलाज के लिए इस दवा का प्रयोग न करें।

मैलेथर 40mg इन्जेक्शन

medicineDetail.sideEffects

  • सरदर्द
  • चक्कर आना
  • मांसपेशियों में दर्द
  • जोड़ों का दर्द
  • इंजेक्शन साइट प्रतिक्रियाएं (दर्द, सूजन, लाली)

मैलेथर 40mg इन्जेक्शन medicineDetail.safetyAdvice

medicineDetail.adviceTxt

  • medicineDetail.highRisk
  • medicineDetail.moderateRisk
  • medicineDetail.safe

शराब

यह पता नहीं है कि मैलेथर 40mg इन्जेक्शन के साथ शराब का सेवन करना सुरक्षित है या नहीं. कृपया अपने डॉक्टर से सलाह लें।

गर्भावस्था

गर्भावस्था के दौरान मैलेथर 40mg इन्जेक्शन का इस्तेमाल करना असुरक्षित हो सकता है. हालांकि मनुष्यों में सीमित अध्ययन हैं, जानवरों के अध्ययन ने विकासशील बच्चे पर हानिकारक प्रभाव दिखाया है। आपका डॉक्टर आपको इसे निर्धारित करने से पहले लाभों और किसी भी संभावित जोखिम का वजन करेगा। कृपया अपने डॉक्टर से सलाह लें।

medicineDetail.readMore

स्तनपान

मैलेथर 40mg इन्जेक्शन को स्तनपान के दौरान इस्तेमाल करना संभवतः सुरक्षित है. सीमित मानव डेटा से पता चलता है कि दवा बच्चे के लिए किसी भी महत्वपूर्ण जोखिम का प्रतिनिधित्व नहीं करती है।

medicineDetail.readMore

ड्राइविंग

मैलेथर 40mg इन्जेक्शन के इस्तेमाल से आपको चक्कर आना, नींद आना या फोकस में कमी जैसी समस्याएं हो सकती है. ये लक्षण होने पर वाहन न चलाएं।

गुर्दा

गंभीर गुर्दे की बीमारी से पीड़ित मरीज सावधानी के साथ मैलेथर 40mg इन्जेक्शन का इस्तेमाल करें. मैलेथर 40mg इन्जेक्शन की खुराक को कम या ज्यादा करना पड़ सकता है. कृपया अपने डॉक्टर से सलाह लें।

medicineDetail.readMore

जिगर

लीवर से जुड़ी गंभीर बीमारी से पीड़ित मरीज सावधानी के साथ मैलेथर 40mg इन्जेक्शन का इस्तेमाल करें. मैलेथर 40mg इन्जेक्शन की खुराक को कम या ज्यादा करना पड़ सकता है. कृपया अपने डॉक्टर से सलाह लें।

medicineDetail.readMore