मैक्सालफेट ओ ओरल सस्पेंशन
मैक्सालफेट ओ ओरल सस्पेंशन

मैक्सालफेट ओ ओरल सस्पेंशन

medicineDetail.prescriptionRequired
bottle of 100 ml Oral Suspension
medicineDetail.manufacturer: बीटामैक्स उपचार
medicineDetail.composition: सूक्रलफेट + ऑक्सेटाकाइन/ऑक्सेथाज़ाइन

searchResult.mrp: ₹125 ₹113

medicineDetail.shippingServiceMsg

medicineDetail.faqFull (medicineDetail.faqs)

medicineDetail.video

medicineDetail.commingSoon

सवाल। क्या मैं Maxalfate O को लेने के बाद पानी पी सकता हूँ?

Maxalfate O को लेने के तुरंत बाद कुछ भी नहीं पीना चाहिए क्योंकि इससे दवा का असर कम हो सकता है।

medicineDetail.video

medicineDetail.commingSoon

सवाल। क्या मेरे लक्षणों से राहत मिलने पर मैं Maxalfate O लेना बंद कर सकता हूं?

नहीं, Maxalfate O को निर्धारित पूर्ण अवधि के लिए लें, भले ही आप बेहतर महसूस करें। अपने डॉक्टर की सलाह के बिना इस दवा को लेना बंद न करें।

medicineDetail.video

medicineDetail.commingSoon

सवाल। क्या Maxalfate O के इस्तेमाल से कब्ज हो सकता है?

हाँ, Maxalfate O में Sucralfate होता है, जो कब्ज पैदा कर सकता है। कब्ज से बचाव के लिए उच्च फाइबर वाले खाद्य पदार्थ जैसे सब्जियां, फल और अनाज का सेवन करें। खूब पानी पिए। तैराकी, जॉगिंग या थोड़ी सैर जैसी गतिविधियों में शामिल होकर नियमित रूप से व्यायाम करें। कब्ज के लंबे समय तक बने रहने पर उसके इलाज के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें।

medicineDetail.readMore

medicineDetail.video

medicineDetail.commingSoon

सवाल। मुझे मैक्सालफेट ओ कैसे लेना चाहिए?

Maxalfate O को खाली पेट लें, भोजन से कम से कम 1 घंटा पहले या भोजन के 2 घंटे बाद.

medicineDetail.video

medicineDetail.commingSoon

सवाल। Maxalfate O को क्यों निर्धारित किया गया है?

Maxalfate O अम्लता, नाराज़गी और पेट के अल्सर के उपचार के लिए निर्धारित है।

medicineDetail.introduction

मैक्सालफेट ओ ओरल सस्पेंशन

मैक्सालफेट ओ ओरल सस्पेंशन medicineDetail.introductionTo

Maxalfate O Oral Suspension बिना भोजन की खुराक और अवधि में डॉक्टर द्वारा सलाह के अनुसार लिया जाता है। आपको दी जाने वाली खुराक आपकी स्थिति पर निर्भर करती है और आप दवा के प्रति कैसी प्रतिक्रिया करते हैं। आपको इस दवा को तब तक लेते रहना चाहिए जब तक आपका डॉक्टर सलाह देता है। यदि आप बहुत जल्दी इलाज बंद कर देते हैं तो आपके लक्षण वापस आ सकते हैं और आपकी स्थिति और खराब हो सकती है। अपनी स्वास्थ्य सेवा टीम को अन्य सभी दवाओं के बारे में बताएं जो आप ले रहे हैं क्योंकि कुछ इस दवा से प्रभावित हो सकती हैं या प्रभावित हो सकती हैं। इसे अनुशंसित अवधि से अधिक समय तक न लें क्योंकि लंबे समय तक सेवन से स्वास्थ्य पर हानिकारक प्रभाव पड़ सकता है।

सबसे आम दुष्प्रभाव कब्ज, मतली, उल्टी, चक्कर आना, अनिद्रा और एलर्जी की प्रतिक्रिया है। ये अस्थायी होते हैं और आमतौर पर समय के साथ हल हो जाते हैं। अपने चिकित्सक से तुरंत संपर्क करें यदि आप किसी भी दुष्प्रभाव के बारे में चिंतित हैं। कब्ज को दूर करने के लिए आपको अपने आहार में फाइबर युक्त खाद्य पदार्थों को शामिल करना चाहिए और हाइड्रेटेड रहना चाहिए। यह चक्कर आना और नींद का कारण भी बन सकता है, इसलिए जब तक आप यह नहीं जानते कि यह दवा आपको कैसे प्रभावित करती है, तब तक गाड़ी न चलाएं या ऐसा कुछ भी न करें जिसमें मानसिक ध्यान देने की आवश्यकता हो। इस दवा को लेते समय शराब पीने से बचें क्योंकि इससे आपकी नींद खराब हो सकती है। जीवनशैली में बदलाव जैसे ठंडा दूध पीना और गर्म चाय, कॉफी, मसालेदार भोजन या चॉकलेट से परहेज करना आपको बेहतर परिणाम प्राप्त करने में मदद कर सकता है।

इस दवा को लेने से पहले, आपको अपने डॉक्टर को बताना चाहिए कि क्या आप गर्भवती हैं, गर्भावस्था की योजना बना रही हैं या स्तनपान करा रही हैं। यदि आपको लीवर की कोई बीमारी है तो आपको अपने डॉक्टर को भी बताना चाहिए ताकि आपका डॉक्टर आपके लिए उपयुक्त खुराक लिख सके।

मैक्सालफेट ओ ओरल सस्पेंशन medicineDetail.uses

पेट की गैस

पेट में जलन

पेट का अल्सर

मैक्सालफेट ओ ओरल सस्पेंशन

medicineDetail.sideEffects

  • कब्ज़
  • जी मिचलाना
  • उल्टी
  • चक्कर आना
  • अनिद्रा (नींद में कठिनाई)
  • एलर्जी की प्रतिक्रिया

मैक्सालफेट ओ ओरल सस्पेंशन medicineDetail.safetyAdvice

medicineDetail.adviceTxt

  • medicineDetail.highRisk
  • medicineDetail.moderateRisk
  • medicineDetail.safe

शराब

Maxalfate O Oral Suspension के साथ शराब का सेवन करते समय सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

गर्भावस्था

प्रेग्नेंसी के दौरान मैक्सालफेट ओ ओरल सस्पेंशन के इस्तेमाल से जुड़ी कोई जानकारी नहीं है. कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

स्तनपान

स्तनपान के दौरान मैक्सालफेट ओ ओरल सस्पेंशन के इस्तेमाल से जुड़ी कोई जानकारी नहीं है. कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

ड्राइविंग

मैक्सालफेट ओ ओरल सस्पेंशन के इस्तेमाल से आपको चक्कर आना, नींद आना या फोकस में कमी जैसी समस्याएं हो सकती है. ये लक्षण होने पर वाहन न चलाएं।

medicineDetail.readMore

गुर्दा

किडनी से जुड़ी बीमारी से पीड़ित मरीज सावधानी के साथ मैक्सालफेट ओ ओरल सस्पेंशन का इस्तेमाल करें. मैक्सालफेट ओ ओरल सस्पेंशन की खुराक को कम या ज्यादा करना पड़ सकता है. कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

medicineDetail.readMore

जिगर

ऐसे मरीज जिन्हें लीवर से जुड़ी कोई बीमारी है, उनके मैक्सलफेट ओ ओरल सस्पेंशन के इस्तेमाल से जुड़ी जानकारी बहुत कम है. कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

medicineDetail.readMore