रेडिटुक्स 600mg इंजेक्शन
रेडिटुक्स 600mg इंजेक्शन

रेडिटुक्स 600mg इंजेक्शन

medicineDetail.prescriptionRequired
vial of 60 ml Injection
medicineDetail.manufacturer: डॉ रेड्डी एस लेबोरेटरीज लिमिटेड
medicineDetail.composition: रिटक्सिमैब

searchResult.mrp: ₹42658 ₹38392

medicineDetail.shippingServiceMsg

medicineDetail.introduction

रेडिटुक्स 600mg इंजेक्शन

रेडिटुक्स 600mg इंजेक्शन medicineDetail.introductionTo

Reditux 600mg Injection डॉक्टर की देखरेख में इंजेक्शन के रूप में दिया जाता है। आपको इसे डॉक्टर द्वारा बताई गई खुराक में ही लेना चाहिए। आपका डॉक्टर तय करेगा कि कौन सी खुराक आवश्यक है और आपको इसे कितनी बार लेने की आवश्यकता है। यह इस बात पर निर्भर करेगा कि आपके लिए क्या इलाज किया जा रहा है और समय-समय पर बदल सकता है। आपको इसे ठीक वैसे ही लेना चाहिए जैसे आपके डॉक्टर ने सलाह दी है। इसे गलत तरीके से लेना या बहुत अधिक लेना बहुत गंभीर दुष्प्रभाव पैदा कर सकता है। आपको लाभ देखने या महसूस करने में कई सप्ताह या महीने लग सकते हैं लेकिन जब तक आपका डॉक्टर आपको नहीं बताता तब तक इसे लेना बंद न करें।

इस दवा के सबसे आम साइड इफेक्ट्स में सिरदर्द, कमजोरी, एडिमा, संक्रमण और बालों का झड़ना शामिल हैं। यह दवा आपके रक्त में रक्त कोशिकाओं की संख्या (लाल रक्त और सफेद रक्त कोशिकाओं में कमी) को कम कर सकती है, जिससे संक्रमण की संभावना बढ़ जाती है। हेपेटाइटिस बी के साथ आपकी रक्त कोशिकाओं की जांच के लिए नियमित रक्त परीक्षण की आवश्यकता होती है।

इसे लेने से पहले, अपने चिकित्सक को बताएं कि क्या आपको हृदय रोग, लीवर, या सर्जरी या टीकाकरण की योजना है या संक्रमण के इलाज के लिए कोई दवा ले रहे हैं। कई अन्य दवाएं इस दवा को प्रभावित या प्रभावित कर सकती हैं, इसलिए अपने चिकित्सक को उन सभी दवाओं के बारे में बताएं जिनका आप उपयोग कर रहे हैं। गर्भावस्था के दौरान या स्तनपान के दौरान इस दवा की सिफारिश नहीं की जाती है। गर्भावस्था से बचने के लिए उपचार के दौरान पुरुषों और महिलाओं दोनों द्वारा प्रभावी गर्भनिरोधक का उपयोग महत्वपूर्ण है।

रेडिटुक्स 600mg इंजेक्शन medicineDetail.uses

गैर-हॉजकिन लिंफोमा (एनएचएल)

रूमेटाइड गठिया

रक्त कैंसर (क्रोनिक लिम्फोसाइटिक ल्यूकेमिया)

पॉलीएंगाइटिस के साथ ग्रैनुलोमैटोसिस

माइक्रोस्कोपिक पॉलीएंगाइटिस

रेडिटुक्स 600mg इंजेक्शन

medicineDetail.sideEffects

  • सरदर्द
  • दुर्बलता
  • एडिमा (सूजन)
  • संक्रमण
  • बाल झड़ना
  • खुजली
  • ठंड लगना
  • फिब्राइल न्यूट्रोपेनिया
  • सफेद रक्त कोशिका की संख्या में कमी (न्यूट्रोफिल)
  • आसव प्रतिक्रिया
  • संक्रमण का बढ़ा खतरा
  • रक्त कोशिकाओं में कमी (लाल कोशिकाएं, सफेद कोशिकाएं और प्लेटलेट्स)

रेडिटुक्स 600mg इंजेक्शन medicineDetail.safetyAdvice

medicineDetail.adviceTxt

  • medicineDetail.highRisk
  • medicineDetail.moderateRisk
  • medicineDetail.safe

शराब

रेडिटुक्स 600mg इन्जेक्शन के साथ शराब का सेवन करते समय सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है. कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

गर्भावस्था

गर्भावस्था के दौरान रेडिटक्स 600mg इन्जेक्शन का इस्तेमाल करना असुरक्षित हो सकता है. हालांकि मनुष्यों में सीमित अध्ययन हैं, जानवरों के अध्ययन ने विकासशील बच्चे पर हानिकारक प्रभाव दिखाया है। आपका डॉक्टर आपको इसे निर्धारित करने से पहले लाभों और किसी भी संभावित जोखिम का वजन करेगा। कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

medicineDetail.readMore

स्तनपान

रेडिटुक्स 600mg इन्जेक्शन को स्तनपान के दौरान इस्तेमाल करना संभवतः सुरक्षित है. सीमित मानव डेटा से पता चलता है कि दवा बच्चे के लिए किसी भी महत्वपूर्ण जोखिम का प्रतिनिधित्व नहीं करती है।

medicineDetail.readMore

ड्राइविंग

यह पता नहीं है कि रेडिटुक्स 600mg इन्जेक्शन का असर गाड़ी चलाने की क्षमता पर पड़ता है या नहीं. यदि आप किसी ऐसे लक्षण का अनुभव करते हैं जो आपकी ध्यान केंद्रित करने और प्रतिक्रिया करने की क्षमता को प्रभावित करता है तो गाड़ी न चलाएं।

medicineDetail.readMore

गुर्दा

गुर्दे की बीमारी से पीड़ित मरीजों के लिए रेडिटक्स 600mg इन्जेक्शन का इस्तेमाल संभवतः सुरक्षित हो सकता है. इससे जुड़े सीमित आंकड़े ही उपलब्ध हैं, जिससे पता चलता है कि इस तरह के मरीजों के लिए रेडिटक्स 600mg इन्जेक्शन की खुराक कम या ज़्यादा करने की ज़रूरत नहीं है. कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

medicineDetail.readMore

जिगर

ऐसे मरीज जिन्हें लीवर से जुड़ी कोई बीमारी है, उनके रेडिटक्स 600mg इन्जेक्शन के इस्तेमाल से जुड़ी जानकारी बहुत कम है. कृपया अपने डॉक्टर से सलाह लें।<BR> रेडिटक्स 600mg इन्जेक्शन के इस्तेमाल की सलाह उन मरीज़ों को नहीं दी जाती है जिन्हें लिवर की सक्रिय बीमारी है या जिन्हें वायरल हेपेटाइटिस है क्योंकि यह संक्रमण को फिर से सक्रिय कर सकता है.

medicineDetail.readMore