एडिट ईपी साबुन
एडिट ईपी साबुन

एडिट ईपी साबुन

medicineDetail.prescriptionRequired
packet of 125 gm Soap
medicineDetail.manufacturer: याद रखें इंडिया मेडिकोज
medicineDetail.composition: पोविडोन आयोडीन

searchResult.mrp: ₹81 ₹73

medicineDetail.shippingServiceMsg

medicineDetail.faqFull (medicineDetail.faqs)

medicineDetail.video

medicineDetail.commingSoon

सवाल। क्या Aedit EP थायराइड फंक्शन को प्रभावित कर सकता है?

Aedit EP का बड़े क्षेत्र में या लंबे समय तक उपयोग करने से कभी-कभी आपके थायरॉयड की समस्या हो सकती है। थायराइड की शिथिलता के लक्षणों में वजन कम होना, भूख में वृद्धि, पसीना, ऊर्जा की कमी और वजन बढ़ना शामिल हैं। यदि आपको ऐसे लक्षण दिखाई देते हैं, तो अपने डॉक्टर से संपर्क करें जो आपको एडिट ईपी का उपयोग बंद करने की सलाह दे सकता है।

medicineDetail.readMore

medicineDetail.video

medicineDetail.commingSoon

सवाल। क्या मैं एडिट ईपी को खुले घाव पर लगा सकता हूँ?

एडिट ईपी को अल्सर, छोटे जलने या कटने और अन्य मामूली चोटों जैसे घावों में संक्रमण के इलाज या रोकथाम के लिए एक एंटीसेप्टिक के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। हालाँकि, इस बात का विशेष ध्यान रखें कि यदि आप खुले बड़े घावों पर या जहाँ त्वचा जल गई है, वहाँ पर एडिट ईपी लगा रहे हैं. इसका कारण रक्त में आयोडीन के अत्यधिक अवशोषण का जोखिम हो सकता है जो विषाक्त स्तर तक बढ़ सकता है।

medicineDetail.readMore

medicineDetail.video

medicineDetail.commingSoon

सवाल। एडिट ईपी सॉल्यूशन को चोट पर कैसे लगाया जाना चाहिए?

प्रभावित क्षेत्र को साफ करें और उस पर थोड़ी मात्रा में दवा लगाएं। फिर आप इसे एक बाँझ पट्टी के साथ कवर कर सकते हैं। आप इस दवा को रोजाना 1 से 3 बार लगा सकते हैं। हालांकि, इसे 1 हफ्ते से ज्यादा इस्तेमाल न करें।

medicineDetail.video

medicineDetail.commingSoon

सवाल। Aedit EP का उपयोग कहाँ किया जा सकता है?

Aedit EP का उपयोग घावों में संक्रमण के उपचार और रोकथाम में किया जाता है, जिसमें कटौती, जलने के छोटे क्षेत्रों, अल्सर और मामूली चोटें शामिल हैं। गहरे घाव और साफ सर्जिकल घावों पर इस दवा का प्रयोग न करें।

medicineDetail.video

medicineDetail.commingSoon

सवाल। क्या एडिट ईपी सॉल्यूशन मेरी त्वचा या कपड़ों पर दाग लगा देगा?

Aedit EP में एक प्राकृतिक सुनहरा भूरा रंग होता है जो उस क्षेत्र को दाग देता है जहां आपने इसे लगाया है। हालांकि, यह आपकी त्वचा और नाखूनों पर स्थायी रूप से दाग नहीं लगाता है। साबुन और पानी से आपके कपड़ों से दाग को आसानी से हटाया जा सकता है।

medicineDetail.introduction

एडिट ईपी साबुन

एडिट ईपी साबुन medicineDetail.introductionTo

एडिट ईपी साबुन केवल बाहरी उपयोग के लिए है। आपको इसे हमेशा ठीक वैसे ही इस्तेमाल करना चाहिए जैसा आपके डॉक्टर ने आपको बताया है। आवेदन से पहले प्रभावित क्षेत्र साफ और सूखा होना चाहिए। इस दवा को लगाने से पहले और बाद में आपको अपने हाथों को अच्छी तरह से धोना चाहिए। इसका अधिक से अधिक लाभ प्राप्त करने के लिए इस दवा का नियमित रूप से उपयोग करना चाहिए। आवश्यकता से अधिक उपयोग न करें क्योंकि यह आपकी स्थिति को तेज़ी से साफ़ नहीं करेगा और कुछ दुष्प्रभाव बढ़ सकते हैं। यदि आपकी स्थिति चार सप्ताह से अधिक समय तक बनी रहती है या किसी भी समय खराब हो जाती है, तो अपने डॉक्टर को बताएं। आप प्रभावित क्षेत्रों को साफ रखकर, यह सुनिश्चित करके कि वे सूखे हैं और संक्रमण का इलाज करने से पहले और बाद में अपने हाथ धोकर इस दवा को बेहतर ढंग से काम करने में मदद कर सकते हैं।

यह दवा आवेदन के स्थान पर त्वचा में जलन, लालिमा या खुजली जैसे दुष्प्रभाव पैदा कर सकती है। कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें यदि ये दुष्प्रभाव लंबे समय तक बने रहते हैं। अपनी आंखों से क्रीम या मलहम के सीधे संपर्क से बचें। सीधे संपर्क के मामले में, अपनी आंखों को पानी से धोएं और तत्काल चिकित्सा सहायता लें। यदि आपको एलर्जी की प्रतिक्रिया के कोई संकेत हैं तो आपको इसे तुरंत लेना बंद कर देना चाहिए। इसके संकेतों में दाने, होंठ, गले या चेहरे की सूजन, निगलने या सांस लेने में समस्या, चक्कर आना या बेहोशी और मतली शामिल हैं।

इस दवा को लेने से पहले, आपको अपने डॉक्टर को बताना चाहिए कि क्या आप गर्भवती हैं या गर्भावस्था की योजना बना रही हैं। अगर आपको लीवर और किडनी की समस्या है तो आपको अपने डॉक्टर को बताना चाहिए।

एडिट ईपी साबुन medicineDetail.uses

घाव संक्रमण

एडिट ईपी साबुन

medicineDetail.sideEffects

  • आवेदन साइट जलन

एडिट ईपी साबुन medicineDetail.safetyAdvice

medicineDetail.adviceTxt

  • medicineDetail.highRisk
  • medicineDetail.moderateRisk
  • medicineDetail.safe

शराब

कोई इंटरैक्शन नहीं मिला/स्थापित नहीं किया गया

गर्भावस्था

गर्भावस्था के दौरान एडिट ईपी सोप का इस्तेमाल करना असुरक्षित हो सकता है. हालांकि मनुष्यों में सीमित अध्ययन हैं, जानवरों के अध्ययन ने विकासशील बच्चे पर हानिकारक प्रभाव दिखाया है। आपका डॉक्टर आपको इसे निर्धारित करने से पहले लाभों और किसी भी संभावित जोखिम का वजन करेगा। कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

medicineDetail.readMore

स्तनपान

एडिट ईपी सोप को स्तनपान के दौरान इस्तेमाल करना सुरक्षित है. मानव अध्ययनों से पता चलता है कि दवा महत्वपूर्ण मात्रा में स्तन के दूध में नहीं जाती है और यह बच्चे के लिए हानिकारक नहीं है।

medicineDetail.readMore

ड्राइविंग

कोई इंटरैक्शन नहीं मिला/स्थापित नहीं किया गया

गुर्दा

कोई इंटरैक्शन नहीं मिला/स्थापित नहीं किया गया

जिगर

कोई इंटरैक्शन नहीं मिला/स्थापित नहीं किया गया