हेमसेट 250mg इन्जेक्शन
हेमसेट 250mg इन्जेक्शन

हेमसेट 250mg इन्जेक्शन

medicineDetail.prescriptionRequired
vial of 20 ml Injection
medicineDetail.manufacturer: एसपीएम ड्रग्स प्राइवेट लिमिटेड
medicineDetail.composition: अमीनो एसिड

searchResult.mrp: ₹18 ₹17

medicineDetail.shippingServiceMsg

medicineDetail.introduction

हेमसेट 250mg इन्जेक्शन

हेमसेट 250mg इन्जेक्शन medicineDetail.introductionTo

हेमसेट 250एमजी इंजेक्शन (Haemset 250mg Injection) एक स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर की देखरेख में दिया जाता है। इसे डॉक्टर की सलाह के अनुसार खुराक और अवधि में लें। उपचार का पूरा कोर्स नुस्खे के अनुसार पूरा किया जाना चाहिए।

इस दवा के दुष्प्रभाव के रूप में इंजेक्शन स्थल पर सूजन (लालिमा, सूजन और दर्द), तीव्र फोलिक एसिड की कमी, बुखार और पसीना बढ़ सकता है। यदि कोई दुष्प्रभाव आपको परेशान करता है तो अपने चिकित्सक से परामर्श करना बेहतर है।

यह दवा चयापचय और यकृत विकारों का कारण भी बन सकती है, इसलिए आपके अंगों पर इस दवा के प्रभाव और दुष्प्रभावों को जानने के लिए नियमित नैदानिक मूल्यांकन और प्रयोगशाला परीक्षण (रक्त और मूत्र) से गुजरना महत्वपूर्ण है। इस उपचार को शुरू करने से पहले, यदि आपके पास कोई स्वास्थ्य स्थिति या आपकी चल रही दवाएं हैं तो आपको अपने डॉक्टर से परामर्श लेना चाहिए। गर्भवती और स्तनपान कराने वाली महिलाओं को डॉक्टर की सलाह पर ही इस दवा का सेवन करना चाहिए।

हेमसेट 250mg इन्जेक्शन medicineDetail.uses

पोषक तत्वों की कमी

हेमसेट 250mg इन्जेक्शन

medicineDetail.sideEffects

  • फोलिक एसिड की कमी
  • ठंड लगना
  • बुखार
  • निस्तब्धता (चेहरे, कान, गर्दन और धड़ में गर्मी का एहसास)
  • बढ़ा हुआ पसीना
  • चयापचय विकार
  • उल्टी
  • यकृत को होने वाले नुकसान

हेमसेट 250mg इन्जेक्शन medicineDetail.safetyAdvice

medicineDetail.adviceTxt

  • medicineDetail.highRisk
  • medicineDetail.moderateRisk
  • medicineDetail.safe

शराब

यह पता नहीं है कि हेमसेट 250mg इन्जेक्शन के साथ शराब का सेवन करना सुरक्षित है या नहीं. कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

गर्भावस्था

गर्भावस्था के दौरान हेमसेट 250mg इन्जेक्शन का इस्तेमाल करना असुरक्षित हो सकता है. हालांकि मनुष्यों में सीमित अध्ययन हैं, जानवरों के अध्ययन ने विकासशील बच्चे पर हानिकारक प्रभाव दिखाया है। आपका डॉक्टर आपको इसे निर्धारित करने से पहले लाभों और किसी भी संभावित जोखिम का वजन करेगा। कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

medicineDetail.readMore

स्तनपान

हेमसेट 250mg इन्जेक्शन को स्तनपान के दौरान सावधानी के साथ इस्तेमाल किया जाना चाहिए. जब तक मां का इलाज पूरा नहीं हो जाता और उसके शरीर से दवा समाप्त नहीं हो जाती तब तक स्तनपान कराना चाहिए।

medicineDetail.readMore

ड्राइविंग

यह पता नहीं है कि हेमसेट 250mg इन्जेक्शन का असर गाड़ी चलाने की क्षमता पर पड़ता है या नहीं. यदि आप किसी ऐसे लक्षण का अनुभव करते हैं जो आपकी ध्यान केंद्रित करने और प्रतिक्रिया करने की क्षमता को प्रभावित करता है तो गाड़ी न चलाएं।

medicineDetail.readMore

गुर्दा

किडनी से जुड़ी बीमारी से पीड़ित मरीज सावधानी के साथ हैमसेट 250mg इन्जेक्शन का इस्तेमाल करें. हेमसेट 250mg इन्जेक्शन की खुराक को कम या ज्यादा करना पड़ सकता है. कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

medicineDetail.readMore

जिगर

लीवर से जुड़े गंभीर रोगों से पीड़ित मरीजों में सावधानीपूर्वक हैमसेट 250mg इन्जेक्शन का इस्तेमाल करना चाहिए. हेमसेट 250mg इन्जेक्शन की खुराक को कम या ज्यादा करना पड़ सकता है. कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

medicineDetail.readMore