मैट्रिकलोक्स ड्राई सिरप
मैट्रिकलोक्स ड्राई सिरप

मैट्रिकलोक्स ड्राई सिरप

medicineDetail.prescriptionRequired
bottle of 30 ml Dry Syrup
medicineDetail.manufacturer: मैत्री हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड
medicineDetail.composition: एम्पीसिलीन + क्लोक्सासिलिन

searchResult.mrp: ₹15 ₹14

medicineDetail.shippingServiceMsg

medicineDetail.faqFull (medicineDetail.faqs)

medicineDetail.video

medicineDetail.commingSoon

सवाल। बेहतर महसूस होने पर क्या मैं मैट्रिक्लोक्स लेना बंद कर सकता हूं?

नहीं, मैट्रिक्लोक्स को लेना न भूलें और बेहतर महसूस होने पर भी उपचार का पूरा कोर्स पूरा करें. संक्रमण पूरी तरह से ठीक होने से पहले आपके लक्षणों में सुधार हो सकता है।

medicineDetail.video

medicineDetail.commingSoon

सवाल। मैट्रिकलोक्स को काम करने में कितना समय लगता है?

आमतौर पर मैट्रीक्लोक्स इसके इस्तेमाल के तुरंत बाद काम करना शुरू कर देता है. हालाँकि, सभी हानिकारक जीवाणुओं को मारने और आपको बेहतर महसूस कराने में कुछ दिन लग सकते हैं।

medicineDetail.video

medicineDetail.commingSoon

सवाल। मैट्रिक्लोक्स किसके लिए प्रयोग किया जाता है?

मैट्रीक्लोक्स का उपयोग जीवाणु संक्रमण वाले रोगियों के इलाज के लिए किया जाता है। यह दवा पेनिसिलिन का अर्ध-सिंथेटिक व्युत्पन्न है। इसका उपयोग मूत्र पथ और श्वसन पथ के संक्रमण, मेनिन्जाइटिस, सूजाक और पेट या आंत के संक्रमण के इलाज के लिए किया जाता है।

medicineDetail.video

medicineDetail.commingSoon

सवाल। मैट्रिकलोक्स लेते समय किन दवाओं से बचना चाहिए?

मैट्रिक्लोक्स को मेथोट्रेक्सेट से बचा जाना चाहिए जिसका उपयोग संधिशोथ, छालरोग और कुछ प्रकार के कैंसर के इलाज के लिए किया जाता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि दोनों दवाओं के संयोजन से कुछ गंभीर दुष्प्रभाव हो सकते हैं।

medicineDetail.introduction

मैट्रिकलोक्स ड्राई सिरप

मैट्रिकलोक्स ड्राई सिरप medicineDetail.introductionTo

मैट्रिकलोक्स ड्राई सिरप एक प्रिस्क्रिप्शन दवा है। इसे नुस्खे के अनुसार लेने की सलाह दी जाती है। इसे भोजन के साथ या भोजन के बिना लिया जा सकता है, लेकिन बेहतर प्रभावकारिता सुनिश्चित करने के लिए इसे एक निश्चित समय पर लिया जाना चाहिए। अनुशंसित खुराक से अधिक का सेवन न करें, क्योंकि इससे आपके शरीर पर हानिकारक प्रभाव पड़ सकते हैं। यदि आपको एक खुराक याद आती है, तो जैसे ही आपको याद आए, इसे ले लें। बेहतर महसूस होने पर भी उपचार का कोर्स पूरा किया जाना चाहिए। उपचार के अचानक बंद होने से दवा की क्षमता प्रभावित हो सकती है।

इस दवा के कुछ सामान्य दुष्प्रभाव मतली, उल्टी, दस्त, अपच आदि हैं। यदि कोई भी दुष्प्रभाव बढ़ जाता है, तो आपको तुरंत अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए। यदि आप किसी भी एलर्जी प्रतिक्रिया (चकत्ते, खुजली, सूजन, सांस की तकलीफ, आदि) का अनुभव करते हैं, तो आपको तत्काल चिकित्सा सहायता लेनी चाहिए।

इस दवा को लेने से पहले, आपको अपने डॉक्टर को बताना चाहिए कि क्या आप किसी स्वास्थ्य स्थिति के लिए कोई दवा ले रहे हैं। गर्भवती या स्तनपान कराने वाली महिलाओं को भी इसे लेने से पहले अपने डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए। शराब पीने से बचें क्योंकि इससे इस दवा के साथ अत्यधिक उनींदापन हो सकता है। यह आमतौर पर आपकी गाड़ी चलाने की क्षमता को कम नहीं करता है, लेकिन अगर आपको नींद या चक्कर आ रहा है तो आपको गाड़ी नहीं चलानी चाहिए। तेजी से ठीक होने के लिए आपको पर्याप्त आराम करना चाहिए, स्वस्थ आहार भी लेना चाहिए और खूब पानी पीना चाहिए। आपका डॉक्टर आपके शरीर पर दवा के प्रभावों को जानने के लिए कुछ प्रयोगशाला और नैदानिक परीक्षणों के लिए कह सकता है।

मैट्रिकलोक्स ड्राई सिरप medicineDetail.uses

जीवाण्विक संक्रमण

मैट्रिकलोक्स ड्राई सिरप

medicineDetail.sideEffects

  • एलर्जी की प्रतिक्रिया
  • जल्दबाज
  • पेट दर्द
  • जी मिचलाना
  • दस्त

मैट्रिकलोक्स ड्राई सिरप medicineDetail.safetyAdvice

medicineDetail.adviceTxt

  • medicineDetail.highRisk
  • medicineDetail.moderateRisk
  • medicineDetail.safe

शराब

मैट्रिकलोक्स ड्राई सिरप को शराब के साथ लेने से कोई दुष्प्रभाव नहीं होता है।

गर्भावस्था

गर्भावस्था के दौरान मैट्रिक्लोक्स ड्राय सिरप का इस्तेमाल करना संभवतः सुरक्षित है. पशु अध्ययनों ने विकासशील बच्चे पर कम या कोई प्रतिकूल प्रभाव नहीं दिखाया है, हालांकि, सीमित मानव अध्ययन हैं।

medicineDetail.readMore

स्तनपान

मैट्रिक्लोक्स ड्राय सिरप को स्तनपान के दौरान इस्तेमाल करना संभवतः सुरक्षित है. सीमित मानव डेटा से पता चलता है कि दवा बच्चे के लिए किसी भी महत्वपूर्ण जोखिम का प्रतिनिधित्व नहीं करती है।

medicineDetail.readMore

ड्राइविंग

मैट्रिक्लोक्स ड्राय सिरप के सेवन से आपकी गाड़ी चलाने की क्षमता पर कोई असर नहीं पड़ता है.

गुर्दा

किडनी से जुड़ी बीमारी से पीड़ित मरीज सावधानी के साथ मैट्रिक्लोक्स ड्राय सिरप का इस्तेमाल करें. मैट्रिक्लोक्स ड्राय सिरप की खुराक को कम या ज्यादा करना पड़ सकता है. कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।<BR> यह दवा लेते समय किडनी फंक्शन टेस्ट की नियमित निगरानी की सलाह दी जाती है।

medicineDetail.readMore

जिगर

लीवर से जुड़ी बीमारी से पीड़ित मरीज सावधानी के साथ मैट्रिक्लोक्स ड्राय सिरप का इस्तेमाल करें. मैट्रिक्लोक्स ड्राय सिरप की खुराक को कम या ज्यादा करना पड़ सकता है. कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।<BR> इस दवा को लेते समय लीवर फंक्शन टेस्ट की नियमित निगरानी की सलाह दी जाती है।

medicineDetail.readMore